पार्षद मर्डर खुलासा : मारपीट का बदला मर्डर कर लिया….1 साल से थी हत्या की प्लानिंग….पुलिस इस तरह पहुंची आरोपी तक ….पढ़िये पूरी खबर

दुर्ग 22 नवंबर 2021।  भिलाई में कांग्रेसी पार्षद सूरज बंछोर के हत्याकांड की गुत्थी पुलिस ने सुलझाते हुए इस वारदात में शामिल 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जें से पुलिस ने 2 देशी कटटा, 4 जिंदा कारतूस सहित धारदार गुप्ती और कटार बरामद कर जब्त किया है। दुर्ग एसएसपी बी.एन.मीणा ने आज इस मामले का खुलासा किया है। गौरतलब है कि 15 नवंबर की रात करीब साढ़े 9 बजें हथखोज बंधवा तालाब में मंदिर के पास स्थानीय कांग्रेसी पार्षद सूरज बंछोर की कुछ लोगों ने हत्या कर दी थी।

Telegram Group Follow Now

सूरज के साथ मारपीट करने के साथ ही धारदार हथियार से जानलेवा हमला कर हत्या की गयी थी। दूसरे दिन सुबह के वक्त पार्षद का शव तालाब के पास मिलने से सनसनी फैल गयी थी। इस हत्याकांड की जानकारी के बाद पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर हत्यारों की तलाश में जुटी हुई थी। पुलिस की प्राथमिकी जांच में हत्या की वजह सूरज के जुआ खेलने और खिलाने और पैसों के लेन देन का विवाद भी सामने आया था। मौके से पुलिस ने ताश के पत्ते और शराब की बोतल भी बरामद की थी। जिसके बाद ये तय हो गया था कि पार्षद सूरज बंछोर की हत्या पुरानी रंजिश के कारण किया गया है। दुर्ग एसएसपी बी.एन.मीणा के मार्गदर्शन में इस हत्याकांड को सुलझाने के लिए अलग-अलग टीम बनाई गई थी। जिसमें पुलिस की जांच में पता चला कि मृतक सूरज बंधोर का दीनू पाल नामक शख्स से 2 साल पहले मारपीट हुआ था, और अवैध कटटा रखने के आरोप में पुलिस ने दीनू को आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार भी किया था।

पूछताछ में ये बात सामने आया कि उस वक्त दीनू को मृतक सूरज ने ही कट्टा रखने के लिए दिया था, और उसके जेल जाने के बाद मृतक ने उसकी कोई मदद नही की थी। इसी बात की रंजीश में आरोपी दीनू ने इस हत्याकांड की साजिश रची और अपने साथी पुरषोत्तम उर्फ बुडडा, दीपक उर्फ भुरूवा को घटना में शामिल किया गया। घटना को अंजाम देने के लिए मोहन से कटटा मंगवाया गया था। जिसके बाद आरोपियों ने अपने एक अन्य साथी लोकेश साहू के साथ मिलकर 15 नंवबर को पार्षद सूरज बंधोर की धारदार हथियार से मारकर हत्या कर दी थी। इस हत्याकांड में शामिल सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके पास से 2 देशी कटटा, जिंदा करतूस सहित धारदार हथियार और वारदात के बाद फरार होने में शामिल किये गये चोरी की बाईक को जब्त किया है।

इस तरह पुलिस पहुंची आरोपियों तक

स्थानीय मुखबीरों से मृतक सूरज बंछोर के साथ विगत कुछ सालों से अलग-अलग लोगो से विवाद होने की जानकारी गठित टीम को प्राप्त हुई , गठित टीम द्वारा ऐसे सभी लोग जिनसे मृतक का विवाद हुआ था उनके संबंध में जानकारी प्राप्त की गई जिसमें एक महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त हुई । विगत 02 वर्ष पूर्व संदेही दिनेश पाल उर्फ दीनू के साथ मृतक का विवाद एवं मारपीट हुई है तथा घटना के बाद से दीनू पाल अपने निवास स्थान में उपस्थित नहीं है । जिस संबंध में दीनू पाल एवं उसके करीबी दोस्तों की पतासाजी की गई जो कि घटना के बाद से फरार थे तउपरांत तकनीकी विश्लेषण के उपरांत संदेहियों के जांजगीर चांपा में छिपे होने की सूचना प्राप्त हुई , तत्काल सउनि राजेश पाण्डेय के नेतृत्व में आर . संदीप सिंह , सत्येंद्र मंढरिया , रिंकू सोनी , शहबाज खान को जांजगीर चांपा के लिए रवाना किया गया जहां से स्थानीय थाना शक्ती थाना प्रभारी रूपक शर्मा से संपर्क कर संयुक्त टीम द्वारा 03 संदेहियों को गिरफ्तार किया गया एवं 01 अन्य संदेही को हथखोज क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया । गठित टीम के पूछताछ के दौरान पूछताछ के दौरान जानकारी प्राप्त हुई कि मृतक सूरज का दीनू पाल से कई कारणों से विवाद था । डेढ़ वर्ष पूर्व मनोज चौधरी एवं आशिक विश्वकर्मा ने विवाद के कारण दीनू पाल को मारपीट कर घायल कर दिया था । इस घटना के बाद से दीनू पाल से मनोज एवं आशिक को सबक सिखाना चाहता था । सूरज , मनोज व आशिक को सर्पोट करता था दीनू पाल कुछ माह पूर्व अवैध कटटा रखने के आरोपी में गिरफ्तार हो चुका था । आरोपी के अनुसार कटटा सूरज बंछोर का ही था जिसे मृतक ने दीनू पाल को रखने के लिए दिया था । जिसकी वजह से दीनू पाल को जेल जाना पड़ा था । मृतक सूरज द्वारा इस प्रकरण में दीनू पाल की कोई मदद नहीं किया । इसके अलावा हथखोज में पान – टेला लगाने पर दीनू पाल को सूरज ने प्रताड़ित किया था । तब से संदेही दीनू पाल मृतक सूरज बंछोर की हत्या करने के फिराक में था । इस घटना को कारित करने के लिये अपने साथी पुरुषोत्तम उर्फ बुड्डा , दीपक उर्फ भूरवा को घटना में शामिल किया , हत्या के उद्देश्य से खुर्सीपार निवासी मोहन को कट्टा उपलब्ध कराने के लिये संपर्क किया , कुछ समय पर पूर्व मोहन के द्वारा 02 कट्टा उपलब्ध कराया गया था , हत्या के उद्देश्य से दीनू , भूरू सारंगगढ़ से भिलाई आये दिनांक 15.11.2021 को मृतक सूरज बंछोर को तालाब पार के पास अकेला पा कर धाराधार हथियार से अपने साथी लोकेश साहू एवं पुरूषोत्तम के साथ मिलकर हत्या कर दी । मामले में चारों आरोपियों से को गिरफ्तार कर आरोपी से 02 नग देशी कट्टा एवं 04 जिन्दा कारतूस एवं फरार होने के लिए चोरी की हुई मोटर सायकल , घटना में प्रयुक्त मैस्ट्रो , धारधार हथियार जप्त कर माननीय न्यायालय में पेश किया जा रहा है । नोट : आरोपी दीनू उर्फ दिनेश पाल पूर्व में शराब तस्करी , आर्म्स एक्ट एवं मारपीट के मामलो में निरूद्ध रहा है । पुरुषोत्तम उर्फ सोना हत्या के प्रयास के मामले में जेल जा चुका है ।

Related Articles

NW News